आगरा-कानपुर में मेट्रो, जेवर हवाई अड्डा परियोजना में काम में तेजी : योगी आदित्‍यनाथ

नई दिल्‍ली: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को कानपुर और आगरा के लिए नई मेट्रो परियोजनाओं की घोषणा की और कहा कि जेवर में हवाई अड्डे की स्थापना के काम में तेजी लायी गयी है. उन्होंने कहा कि राज्य में दो एक्सप्रेसवे-पूर्वांचल और बुंदेलखंड बनाने की भी योजना तैयार की जा रही है.

रीयल एस्टेट बिल्डरों द्वारा परियोजनाओं को अधूरा छोड़ने और उसकी वजह से घर खरीदारों को रही दिक्कतों को लेकर मुख्यमंत्री ने कहा कि बिल्डरों ने अगले छह महीने में उपभोक्ताओं को 80,000 अपार्टमेंट सौंपने का वादा किया है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा मेट्रो की मजेंटा लाइन का उद्घाटन करने के बाद नोएडा में अपनी पहली आम सभा में योगी ने ये बातें कहीं. मोदी का स्वागत करते हुए मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य में प्रधानमंत्री का होना हमारे लिए एक उपलब्धि है. उन्होंने राजनीति को नई दिशा दी है.

हम उनके निर्देशों के मुताबिक सभी की भागीदारी और सबका विकास (सबका साथ, सबका विकास) के सिद्धांत पर काम कर रहे हैं. मेरे नौ महीने के शासनकाल में बिना किसी पक्षपातपूर्ण रवैये के फैसले लिए गए. सभी फैसले जनहित में लिए गए. पिछली सरकारों पर हमला बोलते हुए योगी ने दावा किया कि उनके शासनकाल में नोएडा, ग्रेटर नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे क्षेत्र पैसे बनाने वाली मशीन की तरह थी.

source from: https://khabar.ndtv.com/news/uttar-pradesh/metro-in-agra-kanpur-jewar-airport-project-expedited-yogi-adityanath-1792076