जेवर एयरपोर्ट के निर्माण के लिए टेंडर की तैयारी

जेवर एयरपोर्ट के निर्माण के लिए टेंडर तैयार करने में यमुना अथॉरिटी जुट गई है। इसके लिए एक्सपर्ट की राय ली जा रही है। अथॉरिटी ग्लोबल टेंडर कर नामी कंपनी को निर्माण करने की जिम्मेदारी सौंपेगी, जिससे की देश के सबसे बड़े एयरपोर्ट के निर्माण में किसी तरह की कोई बाधा न आए।

जेवर एयरपोर्ट के निर्माण के लिए पर्यावरण मंत्रालय को छोड़कर सभी विभागों से मंजूरी मिल गई है। यमुना अथॉरिटी ने निर्माण शुरू कराने के लिए जमीन अधिग्रहण व टेंडर की तैयारी शुरू कर दी है। जेवर एयरपोर्ट के लिए ग्लोबल टेंडर छोड़े जाएंगे। टेंडर बनाने के लिए अथॉरिटी एयरपोर्ट का निर्माण करने वाली एजेंसी के एक्सपर्ट से राय ले रही है। अथॉरिटी ने ग्लोबल टेंडर तैयार करने के लिए कई एक्सपर्ट को बुलावा भेजा है।

यमुना अथॉरिटी के सीईओ डॉ. अरुणवीर सिंह ने बताया कि देश में नवी मुंबई समेत कई नए एयरपोर्ट बनाए गए हैं। इनमें जेवर में देश का सबसे बड़ा एयरपोर्ट बनाने की तैयारी है। इसके लिए 5 हजार हेक्टेयर जमीन रिजर्व कर दी गई है। उन्होंने बताया कि जेवर एयरपोर्ट सभी सुविधाओं से लैस होगा। एयरपोर्ट के निर्माण का टेंडर तैयार करने को लेकर एक्सपर्ट से राय ली जा रही है। ग्लोबल टेंडर जारी किया जाएगा, जिससे देश-विदेश की एयरपोर्ट बनाने वाली एक्सपर्ट कंपनी बिड में शामिल हो सकें।

Courtesy: https://navbharattimes.indiatimes.com/state/uttar-pradesh/noida/preparation-of-tender-for-construction-of-javar-airport/articleshow/64100134.cms

This entry was posted in Uncategorized. Bookmark the permalink.