blog_img
 

जेवर एयरपोर्ट की प्री बिड कॉन्फ्रेंस 15 को होगी

Posted on Jul 11 2019

ग्रेटर नोएडा: नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट कंपनी लिमिटेड (नियाल) ने जेवर एयरपोर्ट की प्री बिड कॉन्फ्रेंस की तैयारी शुरू कर दी है। तकनीकी सलाहकार प्राइस वॉटर हाउस कूपर (पीडब्ल्यूसी) बिड को लेकर की गई क्वेरी का जवाब तैयार कर रहा है। 12 जुलाई को नियाल अधिकारियों के सामने इसका प्रस्तुतिकरण होगा। प्री बिड कॉन्फ्रेंस पंद्रह जुलाई को इंडिया एक्सपो मार्ट में होगी।
जेवर एयरपोर्ट के लिए तीस मई को बिड निकाली गई थी। अभी तक 14 बिड (निविदा प्रपत्रों) की बिक्री हो चुकी है। कंपनियों को एक जुलाई तक क्वेरी देने का मौका दिया गया था। नियाल को अंतिम दिन पांच क्वेरी मिली थीं। इनका जवाब तैयार करने का काम शुरू हो गया है। जेवर एयरपोर्ट बिड के लिए नियाल की तकनीकी सलाहकार पीडब्ल्यूसी को क्वेरी का जवाब तैयार करने की जिम्मेदारी दी गई है।

12 जुलाई को नियाल ने बैठक बुलाई है। इसमें पीडब्ल्यूसी की ओर से तैयार किए गए जवाब का प्रस्तुतिकरण होगा। 15 जुलाई को निर्धारित कार्यक्रम के तहत प्री बिड कॉन्फ्रेंस होगी। इसमें नियाल के चेयरमैन डॉ. अनूप चंद्र पांडे, प्रमुख सचिव नागरिक उड्डयन विभाग, यमुना प्राधिकरण के चेयरमैन आलोक टंडन के शामिल होने की उम्मीद है। बिड खरीदने वाली कंपनियों द्वारा दी गई क्वेरी का बैठक में जवाब दिया जाएगा। एयरपोर्ट के निर्माण एवं संचालन के लिए नवंबर में कंपनी का चयन कार्य पूरा हो जाएगा।

384 हेक्टेयर जमीन हो चुकी है अधिग्रहीत : जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट के लिए जिला प्रशासन 384 हेक्टेयर जमीन अधिग्रहीत कर चुका है। इसके एवज में किसानों को 951 करोड़ रुपये मुआवजा बांटा जा चुका है। एयरपोर्ट के पहले चरण के लिए 1238 हेक्टेयर जमीन का अधिग्रहण होना है।

Courtesy : https://epaper.jagran.com/epaper/10-jul-2019-4-delhi-city-edition-delhi-city-page-4.html#

Copyright © 2019 Jewar Airport Projects

Jewar Airport Projects

Contact Us