blog_img
 

दुनिया में सबसे बड़ा होगा जेवर एयरपोर्ट : योगी

Posted on Oct 31 2019

किसानों ने सीएम को सौंपे परियोजना के लिए भूमि देने के प्रमाण पत्र

राज्य ब्यूरो, लखनऊ : मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दावा किया है कि जेवर में बनने वाला नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट दुनिया में सबसे बड़ा होगा। किसानों द्वार परियोजना के लिए भूमि हस्तांतरण के प्रमाण पत्र सौंपे जाने से उत्साहित योगी ने कहा कि सहमति और संवाद के साथ हुआ यह भूमि अधिग्रहण भी देशभर के लिए उदाहरण है।

जेवर एयरपोर्ट के लिए जिन किसानों की भूमि अधिगुहीत की गई है, उन्होंने बुधवार को मुख्यमंत्री के सरकारी आवास पहुंचकर सरकार को भूमि हस्तांतरित करने के सांकेतिक प्रमाण पत्र सौंपे। सरकार ने दावा किया कि 80 फीसद भूमि अधिगुहीत की जा चुकी है। इस दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट बनने से प्रदेश की प्रगति और युवाओं के लिए रोजगार के द्वार भी खुलेंगे। साथ ही अब तक अछूते रहे जेवर और आसपास के क्षेत्र का विकास भी होगा।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों की विकास के प्रति स्पष्ट सोच नहीं थी, जिसकी वजह से प्रदेश पिछड़ता रहा । हमने जेवर के लिए काम शुरू किया। आगरा और कानपुर में सिविल एयरपोर्ट के लिए जमीन अधिग्रहण कर लिया। सहारनपुर में काम तेज है। अयोध्या में भी हवाई अड्डा बनाने जा रहे हैं हम प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उस सोच पर काम कर रहे हैं कि हवाई चप्पल पहनने वाला भी हवाई जहाज में सफर कर सके। योगी ने कहा कि जेवर एयरपोर्ट के लिए जिस पारदर्शिता से जमीन ली गई है, वह भी देश में इकलौता उदाहरण है। सहमति इसलिए बनी, क्योंकि किसानों से संवाद किया गया और उनकी भावनाओं का सम्मान किया गया।

नागरिक उड़्डयन मंत्री नंदगोपाल नंदी ने कहा कि जेवर एयरपोर्ट मील का पत्थर साबित होगा। जेवर विधायक धर्वरेंद्र सिंह ने भी विचार रखे। इस अवसर पर अपर मुख्य सचिव सूचना अवनीश कुमार अवस्थी, प्रमुख सचिव नागरिक उड़्डयन एसपी गोयल सहित नोएडा और यमुना एक्सप्रेसवे प्राधिकरण के अधिकारी भी उपस्थित थे।

Courtesy:- https://epaper.jagran.com/epaper/31-oct-2019-241-noida-edition-noida-page-11-page-1.html# 

Copyright © 2019 Jewar Airport Projects

Jewar Airport Projects

Contact Us