blog_img
 

Jewar Inter National Airport: जेवर एयरपोर्ट मेट्रो के लिए तैयार हो रहा फंडिंग पैटर्न

Posted on Dec 27 2019

ग्रेटर नोएडा, जागरण संवाददाता। Jewar Inter National Airport : जेवर एयरपोर्ट मेट्रो की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट (डीपीआर) नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (एनएमआरसी) से वापस उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कॉरपोरेशन (यूपीएमआरसी) को भेजी जाएगी। यूपीएमआरसी जेवर एयरपोर्ट मेट्रो के लिए फंडिंग पैटर्न तय करेगा। फंडिंग पैटर्न तय होने पर मेट्रो परियोजना पर काम आगे बढ़ेगा।

जेवर इंटरनेशनल एयरपोर्ट को मेट्रो कनेक्टिविटी देने के लिए यमुना प्राधिकरण ने डीएमआरसी से डीपीआर तैयार कराई थी। डीएमआरसी ने एक्वा लाइन मेट्रो के नॉलेज पार्क दो स्टेशन से जेवर एयरपोर्ट को जोड़ने पर रिपोर्ट दी है।

प्राधिकरण ने मेट्रो के लिए फंडिंग पैटर्न तय करने को शासन को डीपीआर भेजी थी। शासन ने इस रिपोर्ट को एनएमआरसी को अध्ययन व फंडिंग पैटर्न तय करने के लिए भेजा था। हालांकि सरकार ने प्रदेश में विकसित होने वाली मेट्रो परियोजना के लिए उत्तर प्रदेश मेट्रो रेल कारपोरेशन को नोडल एजेंसी बना रखा है। इसलिए यमुना प्राधिकरण ने जेवर एयरपोर्ट मेट्रो की डीपीआर को एनएमआरसी से लेकर यूपीएमआरसी को भेजने का आग्रह किया है, ताकि मेट्रो के लिए फं¨डग पैटर्न जल्द तय हो सके।

शासन ने भी इस पर सहमति जताई है। जल्द ही एयरपोर्ट मेट्रो की डीपीआर यूपीएमआरसी को भेजी जाएगी। फंडिंग पैटर्न तय होने के बाद एयरपोर्ट मेट्रो परियोजना का कार्य आगे बढ़ने की उम्मीद है।

Courtesy:- https://www.jagran.com/uttar-pradesh/noida-ncr-dpr-of-airport-metro-will-go-to-upmrc-19875978.html

 

Copyright © 2020 Jewar Airport Projects

Jewar Airport Projects

Contact Us