blog_img
 

जेवर एयरपोर्ट के लिए क्वेरी देने की समय सीमा बढ़ी

Posted on Jul 16 2019

ग्रेटर नोएडा: नोएडा इंटरनेशनल एयरपोर्ट कंपनी लिमिटेड (नियाल) ने जेवर एयरपोर्ट के लिए क्वेरी देने की समय सीमा को 22 जुलाई तक बढ़ा दिया है। इंडिया एक्सपो मार्ट में सोमवार को हुई प्री बिड कांफ्रेंस में कंपनियों के आग्रह पर नियाल ने यह फैसला किया है। 31 अगस्त को नियाल क्वेरी का जवाब कंपनी की वेबसाइट पर अपलोड करेगी।
प्री बिड कांफ्रेंस में नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि जेवर एयरपोर्ट प्रदेश सरकार की महत्वाकांक्षी परियोजना है। इससे पश्चिम उत्तर प्रदेश की सीधे अंतरराष्ट्रीय कनेक्टिविटी हो जाएगी। जिसका सीधा लाभ उद्योग, कारोबारियोंको मिलेगा। क्षेत्र में कारोबार को नई ऊंचाई मिलेगी। विकास की दृष्टि से क्षेत्र आगे होगा। एयरपोर्ट के पहले चरण का निर्माण छह गांवों की 3300 एकड़ जमीन पर होगा।

प्री बिड कांफ्रेंस में शामिल कंपनियों के प्रतिनिधियों ने कहा कि क्वेरी देने के लिए उन्हें कुछ और समय दिया जाना चाहिए। उन्होंने कांफ्रेंस में अपनी क्वेरी भी रखी। कंपनियों ने बिड के लिए सौ करोड़ रुपये की धरोहर राशि को कम करने का आग्रह किया। इसके अलावा तकनीकी पैरामीटर को भी लचीला करने का अनुरोध किया। नियाल ने स्पष्ट किया कि बिड व कंसेशन एग्रीमेंट के पैरामीटर पीएमआइसी, प्रदेश कैबिनेट, केंद्र सरकार के विभाग व नीति आयोग की सलाह पर तय किए गए हैं। इसमें बदलाव संभव नहीं है। पैरामीटर में बदलाव होने पर पीएमआइसी व प्रदेश कैबिनेट से अनुमोदन लिया जाएगा। कंपनियों की मांग पर नियाल ने 22 जुलाई का क्वेरी देने की समय सीमा बढ़ाने का फैसला किया। बिड में हिस्सा लेने की इच्छुक कंपनी प्रतिनिधियों से कहा कि वह 22 जुलाई तक ई मेल या कंपनी की वेबसाइट पर अपनी क्वेरी उपलब्ध करा दें। इसका जवाब 31 अगस्त को कंपनी की वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा। कांफ्रेंस में नोडल अफसर शैलेंद्र भाटिया व पीडब्ल्यूसी ने जेवर एयरपोर्ट का प्रस्तुतीकरण दिया। प्री बिड कांफ्रेंस में शामिल कंपनियों में जीएमआर, जीबीके मुंबई, अडानी, रिलायंस, एल एंड टी, एडीपी हांगकांग, ज्यूरिक एयरपोर्ट, ग्लोबल इंफ्रास्ट्रक्चर, इंडिया इंफ्रास्ट्रक्चर के प्रतिनिधियों के अलावा यमुना प्राधिकरण के चेयरमैन आलोक टंडन, नियाल के सीईओ डा. अरुणवीर सिंह, नागरिक उड्डयन के विशेष सचिव एसपी गंगवार मौजूद रहे।

Courtesy: - https://epaper.jagran.com/epaper/16-jul-2019-241-noida-edition-noida-page-19.html#

Copyright © 2019 Jewar Airport Projects

Jewar Airport Projects

Contact Us